जाने कैबिनेट बैठक में किन फैसलों पर लगेगी मुहर

0
154

source उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की मंगलवार को आयोजित होने वाली पहली कैबिनेट बैठक से पहले आज से अलग अलग विभागों का प्रेजेंटेशन आरंभ होने जा रहा है। जिसमे पहला नाम बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा का रखा गया है हालाकिं इस महत्वपूर्ण बैठक में किसानों की कर्ज़ माफी समेत कई बड़े फैसलों पर भी मुहर लग सकती है।

follow url

source url सीएम योगी की इस क्लास में यूपी के बड़े अधिकारियों की परीक्षा होने वाली है। आज से 20 अप्रैल तक होने वाले इस प्रेजेंटेशन कार्यक्रम में सभी विभागों के प्रमुख सचिव सीएम को अपने विभागों का प्रेजेंटेशन देंगे। आज होने वाले बेसिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग के प्रेजेंटेशन में विभाग का लेखा जोखा पेश होगा वा परीक्षाओं में नकल रोकने पर भी फॉर्मूला बनने की संभावना है।

कहा जा सकता है की अगले सत्रह दिनों तक रोज़ाना अलग-अलग विभागों के बड़े अधिकारी सीएम योगी की क्लास में उपस्थित रहेंगे। वे अपने साथ अपने विभाग का रोडमैप भी सीएम् को बताएँगे  कि वो आने वाले वक्त में ऐसा क्या करने वाले हैं, जिससे जनता का लाभ  होगा। इसके अलावा सरकार के लिए कल का दिन भी बेहद अहम है, क्योंकि सरकार बनने के 17वें दिन कैबिनेट की बैठक आयोजित होने जा रही है। आम तोर पर  सरकार बनते ही कैबिनेट की बैठक आयोजित हो जाती है। हलाकि पहली कैबिनेट बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि बीजेपी के संकल्प पत्र के मुताबिक सीएम योगी इसमें लघु और सीमांत किसानों की कर्जमाफी के फैसले पर मुहर लगा सकते हैं। यांत्रिक कत्लखाने बंद करने का फैसला भी इसी बैठक में हो सकता है। इतना ही नहीं, भाग्यलक्ष्मी स्कीम और दलित उत्पीड़न के मामलों के लिए विशेष अदालतों की स्थापना पर भी फैसला इसमें संभावित है।

LEAVE A REPLY

source url

follow link

get

http://topmarketdownloads.com/product/adobe-captivate-4/

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)